मैनचेस्टर । भारतीय टीम का विश्व कप क्रिकेट में गुरुवार को वेस्टइंडीज से मुकाबला होगा। टीम इंडिया के इस मुकाबले पर भी मौसम की छाया पड़ रही है। अब देखना यह होगा कि यहां बारिश भारतीय टीम का की परेशानी बनती है या नहीं। विश्व कप में अब तक जिस भी शहर में टीम इंडिया पहुंची वहां बारिश होने लगी। विश्व कप के अपने अगले मैच के लिए भारतीय टीम जब मैनचेस्टर पहुंची तो वहां भी घने बादल छाने के साथ ही तेज हवाएं चलने लगीं। मंगवार को यहां लगातार बारिश के कारण मैदान में अभ्यास सत्र नहीं होने से भारत को इंडोर अभ्यास करना पड़ा। स्थानीय मौसम विभाग ने कहा है कि मैच वाले दिन गुरुवार को धूप निकलेगी और इसी के चलते पूरे 50-50 ओवर का मैच होने की संभावना है।
ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को खेले गए मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की लेकिन बारिश ने उस मैच में भी खलल पड़ा था। वह मैच भी मैनचेस्टर में खेला गया था। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारत के मैच को बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत-वेस्ट इंडीज से एक और इतिहास जुड़ा है। यह वही मैदान है जहां से 1983 के विश्व कप में भारत ने तब की सबसे मजबूत टीम मानी जाने वाली वेस्ट इंडीज को हराकर अपने अभियान का आगाज किया था। फिर लॉर्ड्स में भारत ने उसी साल इतिहास रचा और पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। 
कप में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत को वेस्ट इंडीज के मुकाबले काफी मजबूत माना जा रहा है। भारत विश्व कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारा है, उसका एक मैच बारिश के चलते रद्द हुआ जिससे न्यू जीलैंड और भारत को 1-1 अंक मिला है। अब भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की करने उतरेगी।