मैनचेस्टर: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत से हार के बाद पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी गंभीर आलोचना झेल रहा है, तो वह कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटरों के फैंस और पूर्व खिलाड़ी भारत के खिलाफ उनके कप्तानी के फैसलों का मज़ाक उड़ा रहे हैं. इससे आहत सरफराज ने टीम के दूसरे खिलाड़ियों को चेतावनी दे डाली है.

चिर-प्रतिद्वंदी देश भारत के खिलाफ 89 रन से मैच गंवाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश झेल रहे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद रविवार को भावुक हो गए और उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विश्व कप के बाकी मैचों में वे अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं लाते हैं तो देश में और ज़लालत झेलने को तैयार रहें.

सरफराज ने कहा कि अगर यही प्रदर्शन जारी रहा तो पाकिस्तान में उन्हें और अपमान झेलना होगा. उन्होंने ‘द न्यूजडॉट कॉम डॉट पीके ’ से कहा, ‘‘यदि कोई सोचता है कि मैं घर लौट जाऊंगा तो वह मूर्ख है. खुदा न करे कुछ हो गया तो सिर्फ मैं अकेला ही घर नहीं जाऊंगा.’’
सरफराज ने अपने साथियों से कहा कि अतीत में क्या हुआ जाने दें, वे अब बाकी टूर्नामेंट के लिए तैयारी करें ताकि हम अपने सिर को ऊंचा उठाकर आगे बढ़ सकें. उन्होंने कहा, ‘‘खराब प्रदर्शन को भुलाकर बाकी चार मैचों में अच्छा खेलना होगा.’’
पाकिस्तान के पांच मैचों में तीन ही अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में 9वें स्थान पर काबिज है. पाकिस्तान को अब 23 जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है.