दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा पिछले पांच साल में मुझ पर नौ हमले हो चुके हैं और सीएम बनने के बाद मुझ पर यह पांचवां हमला था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत के इतिहास में किसी सीएम पर इस तरह के हमले हुए हैं। इस देश में दिल्ली का मुख्यमंत्री एकमात्र ऐसा सीएम है जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी विपक्षी पार्टी यानी बीजेपी के हाथों में है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक ने थप्पड़ मार दिया था।

उन्होंने कहा कि मुझ पर हमला, दिल्ली की जनता का अपमान है। जिस तरीके से हमारा काम आगे बढ़ रहा है, इन पार्टियों का जनाधार खिसक रहा है, जो ये बर्दाश्त नही कर पा रहे। इनको हमारे काम करने से दिक्कत है। इनको हमने बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य में जो काम किया है उससे ये डर गए हैं।
उन्होंने कहा कि मैं जनता का एहसान अपनी जान गंवा के भी नहीं चुका सकता, मेरी जान कुछ भी नहीं दिल्ली की जनता के आगे। डराने की कोशिश की जा रही है कि जो मोदी जी खिलाफ खड़ा होगा, उसका हश्र ऐसा ही होगा। पर मैं डरने वालों में से नहीं हूं। उन्होंने कहा कि हमलावर की पत्नी ने कल कहा कि उसका पति मोदी जी के ख़िलाफ़ कुछ सुन नहीं सकता। ये हमला इसलिए करवाया गया ताकि मोदी के ख़िलाफ़ बोलने वाले डर जाएं। यह एक तानाशाह के लक्षण हैं। पर मैं डरने वाले नहीं हूं और मुझे खुशी है कि देश के लोग भी आवाज़ उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस हमलावर को इसलिए भेजा गया ये मैसेज देने के लिए कोशिश की जा रही है कि देश को कि कोई मोदी जी के खिलाफ जो भी बोलेगा इस देश के अंदर उसको बख्शा नहीं जाएगा।  ये तानाशाही की निशानी है कि अपने खिलाफ हर आवाज को बंद कर दिया जाएगा। 
दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। 

बृजेश गोयल के लिए रोड शो कर रहे थे केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार बृजेश गोयल के प्रचार अभियान के दौरान मोती नगर इलाके में आयोजित रोड शो हिस्सा ले रहे थे। तभी लाल रंग की टीशर्ट पहने एक युवक ने केजरीवाल की जीप पर चढ़ कर उन्हें थप्पड़ मार दिया था। पुलिस के अनुसार इस वारदात को अंजाम देने वाले युवक की पहचान सुरेश (33) के रुप में हुयी थी। आरोपी हमलावर सुरेश का कैलाश पार्क में अपना स्पेयर पार्ट्स का व्यवसाय है।