ग्वालियर/भिंड/मंडला । कांग्रेस हमेशा से झूठ बोलती रही है। इनके नेता जब भी मध्यप्रदेश में आते हैं, एक झूठ बोलकर चले जाते हैं। राहुल गांधी आए तो प्रदेश की जनता से वादा कर गए कि सरकार आई तो 10 दिनों में किसानों का कर्जामाफ कर देंगे। युवाओं से चार हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा कर दिया। अब कमलनाथ प्रदेश की जनता से वादाखिलाफी कर रहे हैं। कांग्रेस तो झुठेलों की पार्टी है। उसमें झूठ बोलने की होड़ चल रही है। ये बातें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भिंड, ग्वालियर एवं मंडला जिलों में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित करते हुए कही। पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो भी किए। 
-सरकार नहीं चला पा रहे,  तो हट जाएं सत्ता से
पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ जी से सरकार नहीं चल रही है। वे पहले किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा करके सत्ता में आ गए,  बाद में कर्जमाफ नहीं कर पाए तो किसानों को मैसेज कर रहे हैं कि आचार संहिता लग गई है, इस कारण कर्जमाफ नहीं कर पाए। बिजली नहीं दे पा रहे हैं तो कह रहे हैं कि इसमें भारतीय जनता पार्टी षड्यंत्र कर रही है। अब इसमें क्या षड्यंत्र कर रही है भाजपा। कांग्रेसी सरकार नहीं चला पा रहे हैं तो हम पर दोषारोपण कर रहे हैं। हम कांग्रेस और कमलनाथजी को चैलेंज कर रहे हैं कि यदि सरकार नहीं चला पा रहे हैं तो हट जाएं सत्ता से, हम सरकार चलाकर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले देश को बर्बाद किया है और अब उसके नेता मध्यप्रदेश को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। प्रदेश की जनता को परेशान कर रहे हैं।
-भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड टूटे
 श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता में आए अभी साढ़े तीन महीने ही हुए हैं, लेकिन इतने दिनों में ही मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड टूट गए हैं। आयकर विभाग का छापा पड़ा तो नोटों की थप्पी पर थप्पी निकली। प्रदेश में तबादला उद्योग चल रहा है। एक-एक दिन में एक अधिकारी का चार-चार जगह तबादला कर दिया। तबादले करके कांग्रेस के नेता अपनी जेबें भर रहे हैं। इनके घरों से करोड़ों रुपए बरामद हो रहे हैं। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो वहां भी घोटालों पर घोटाले सामने आए। टूजी घोटाला, थ्रीजी घोटाला पता नहीं कितने घोटाले इनके कार्यकाल में सामने आए। उन्होंने कहा कि केंद्र में जब से श्री नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने तब से एक भी घोटाला सामने नहीं आया। उनके कार्यकाल में देश में विश्व स्तर पर पहचान बनाई। इधर, राहुल बाबा कह रहे हैं कि सारे मोदी चोर हैं। राफेल पर लगातार झूठ बोल रहे हैं।
-खौफ खाते हैं आतंकवादी
 र्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले हमारे देश पर आतंकवादी हमले होते थे तो प्रधानमंत्रियों की चुप्पी नहीं टूटती थी, लेकिन अब आतंकवादियों को भी भारत से खौफ लगता है। हमारे प्रधानमंत्री से खौफ लगता है। पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों के कैंप पर एयरस्ट्राइक कर दी। यह काम सिर्फ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं।
-पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन भरवाए
 ग्वालियर में सभा से पहले पूर्व मुख्यमंत्री ने भिंड में पार्टी प्रत्याशी संध्या राय का नामांकन भरवाया और उनके समर्थन में सभा को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने ग्वालियर में पार्टी प्रत्याशी विवेक शेजवलकर का नामांकन दाखिल कराया और उनके समर्थन में ग्वालियर के रामलीला मैदान पर आयोजित सभा को संबोधित किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया, डॉ. नरोत्तम मिश्रा, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, पूर्व मंत्री माया सिंह,किसान मोर्चा अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आम नागरिक मौजूद रहे। मंडला लोकसभा के बम्हनी, घुघरी, निवास में आयोजित आमसभा में पार्टी प्रत्याशी फग्गनसिंह कुलस्ते, विधायक देवीसिंह सैयाम सहित पार्टी प्रत्याशी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।