छतरपुर। खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से लंबे इंतजार के बाद भाजपा द्वारा घोषित किये गये प्रत्याशी वीडी शर्मा का विरोध तेज हो गया है। सोमवार को छतरपुर जिले के खजुराहो में पन्ना, कटनी और छतरपुर जिले के उन नेताओं की बैठक की गई जो इस सीट से टिकिट मांग रहे थे। बैठक में वीडी शर्मा के विरोध नाराज नेताओं के द्वारा चुनावी मैदान में उतरने की रणनीति बनाई गई। तो वहीं दूसरी ओर चंदला में पूर्व विधायक विजय बहादुर के समर्थकों ने वीडी शर्मा का पुतला फूंककर वीडी शर्मा वापस जाओ के नारे लगाये।
उल्लेखनीय है कि वीडी शर्मा मूलत: मुरैना के निवासी हैं। भाजपा ने प्रदेश संगठन मंत्री के रूप में शीर्ष पद पर तैनात है। अपनी पहुंच और रसूख के कारण उन्हें खजुराहो जैसी सुरक्षित सीट से टिकिट मिला है लेकिन टिकिट मिलते ही उन पर बाहरी होने के आरोप लगाते हुए नाराज नेताओं ने उनका विरोध शुरू कर दिया है। सोमवार को खजुराहो में पन्ना, कटनी और छतरपुर जिले के नाराज भाजपा नेताओं की बैठक आयोजित की गई बैठक में बुंदेलखण्ड विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष एवं पन्ना के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी, पूर्व विधायक विजय बहादुर सिंह, खजुराहो के भाजपा नेता सुधीर शर्मा, कटनी की पूर्व विधायक सुकृति जैन, पन्ना के पूर्व बैंक अध्यक्ष संजय नागायच मौजूद रहे। नाराज नेताओं ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि वीडी शर्मा को टिकिट देकर भाजपा ने स्थानीय नेताओं का एवं क्षेत्र की भाजपाओं का अपमान किया है उन्होंने कहा कि पन्ना, कटनी और छतरपुर जिले से एक-एक नाराज नेता फार्म खरीदकर भाजपा को चेतावनी दे रहा है कि यदि वीडी शर्मा की टिकिट नहीं बदली गई तो हम आपसी सहमति बनाकर निर्दलीय रूप से मैदान में उतरेंगे और भाजपा का विरोध करेंगे।
चंदला में लगे मुर्दाबाद के नारे
खजुराहो में जहां नाराज भाजपा नेताओं ने बैठक कर वीडी शर्म के विरुद्ध चुनावी अखाड़े में उतरने की रणनीति बनाई है तो वहीं इसी लोकसभा क्षेत्र के चंदला कस्बे में वीडी शर्मा का पुतला भी फूंका गया है। यहां के भाजपा नेताओं एवं पूर्व विधायक विजय बहादुर सिंह के समर्थकों ने वीडी शर्मा मुर्दावाद एवं मुरैना वापस जाओ के नारे लगाये। मीडिया के माध्यम से कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही पार्टी ने उनकी टिकिट नहीं बदली तो कार्यकर्ता सामूहिक रूप से स्तीफे देंगे।
वीडी शर्मा पन्ना पहुंचे कार्यकर्ताओं से की मुलाकात
एक तरफ भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा का विरोध हो रहा है तो दूसरी तरफ वीडी शर्मा ने चुनाव की बागडोर संभाल ली है। भाजपा प्रत्याशी सोमवार को टिकिट घोषित होने के बाद पहली बार लोकसभा क्षेत्र के पन्ना शहर पहुंचे। जहां उन्होंने जुगल किशोर मंदिर में भगवान के दर्शन कर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक की। इस अवसर पर पन्ना के भाजपा जिलाध्यक्ष सतानंद गौतम सहित कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। 
कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह ने भरा चुनावी पर्चा
खजुराहो लोकसभा की कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह ने सोमवार को पन्ना में अपना चुनावी पर्चा दाखिल कर दिया है। दोपहर के वक्त उन्होंने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पन्ना पहुंच कर अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर छतरपुर के अनेक नेता भी पन्ना में मौजूद रहे।