नई दिल्ली : जेट एयरवेज (Jet Airways) कर्मचारी संघ ने मुंबई पुलिस से जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, सीईओ विनय दुबे और एसबीआई (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. ऑल इंडिया जेट एयरवेज ऑफिसर्स व कर्मचारी संघ ने एक पत्र में कहा, 'हम आपसे धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात, गबन व अन्य अपराधों के तहत चेयरमैन, सीईओ और एसबीआई के प्रतिनिधि (बैंकर) के खिलाफ आईपीसी की धारा 405 और 409 व अन्य संबंधित धाराओं के तहत निर्धारित प्रावधानों के अनुसार मामला दर्ज करने की मांग करते हैं.'

पुलिस से मामले की तत्काल जांच करने की मांग
कर्मचारी संघ ने पुलिस से मामले की तत्काल जांच करने की मांग की. उधर, नकदी के संकट से जूझ रही एयरलाइन की अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है. नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) और नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप खरोला ने शाम में पीएमओ के अधिकारियों से मुलाकात कर उनको एयरलाइन के हालात की ताजा जानकारी दी.

फिलहाल जेट के 11 विमानों का परिचालन हो रहा
खरोला ने बाद में मीडिया को कि सरकार ने एयरलाइन को सुरक्षा के मामले में किसी प्रकार से समझौता नहीं करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जेट एयरवेज 11 विमानों का परिचालन कर रही है और कंपनी ने सोमवार दोहपर तक के लिए अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं. खरोला ने कहा कि शनिवार को एयरलाइन के सिर्फ छह विमानों का परिचालन होगा.


सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द की
अधिकारी के अनुसार, जेट एयरवेज सोमवार को अंतरिम वित्तपोषण के लिए कर्जदाताओं से संपर्क करेगी. जेट एयरवेज के बेड़े में विमानों की फिर कमी होने के बाद कंपनी ने सप्ताह के आखिर तक के लिए अपनी सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं.