प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर में बड़ा ऐलान करने वाले हैं. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की है. प्रधानमंत्री ने बताया कि देश के नाम संदेश को टीवी, रेडियो और सोशल मीडिया के जरिए सुन सकते हैं. प्रधानमंत्री क्या बड़ा ऐलान कर सकते हैं, इसको लेकर आइए जानते हैं किस तरह के कयास लग रहे हैं....
सोशल मीडिया पर कई लोगों ने लिखा है कि मोदी पाकिस्तान के खिलाफ किसी बड़ी कार्रवाई का ऐलान कर सकते हैं. वहीं कुछ लोगों ने कयास लगाया है कि पीएम कश्मीर मसले पर बड़ा फैसला ले सकते हैं.
एक व्यक्ति ने लिखा कि पीएम कश्मीर से जुड़े धारा 370 और 35ए पर फैसले ले सकते हैं. एक व्यक्ति ने मोदी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि क्या विपक्ष को डरा रहे हैं?
वहीं, ट्विटर यूजर @RockyrOk6 ने लिखा कि मोदी जी प्लीज रिटायरमेंट घोषित मत करना. एक अन्य व्यक्ति ने लिखा कि मोदी जी लोगों के वोट करने को लेकर कोई बड़ा फैसला लेने वाले हैं. 
कई लोगों ने यह भी कयास लगाया है कि क्या पीएम एक बार फिर नोटबंदी जैसा कोई फैसला लेने वाले हैं. @BabuSaheb90 ने लिखा- प्लीज, नोटबंदी फिर से मत करना. 
@RamnivasKumava4 ने लिखा कि पूरे भारत में किसानों का कर्जा माफ होगा और किसानों को मुफ्त बिजली की भी घोषणा होगी.
वहीं, कई लोग यह भी कयास लगा रहे हैं कि पीएम मोदी आतंकी दाउद इब्राहिम या मसूद अजहर के खिलाफ किसी बड़ी कार्रवाई का ऐलान कर सकते हैं. 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को भी इसी तरह देश को संबोधित किया था. 
तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था और देश में हलचल मच गई थी. उस घोषणा में प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 रुपये के नोटों पर पाबंदी का ऐलान किया था.
गौरतलब है कि अभी देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है इसलिए आचार संहिता लागू है. 
आचार संहिता लागू होने की वजह से कोई नीतिगत फैसला नहीं लिया जा सकता है. इसलिए प्रधानमंत्री के संबोधन पर सभी की नजर है.