रायपुर। राज्य में गुमशुदा बच्चों की खोजबीन के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान ऑपरेशन मुस्कान की सफलता के लिये पुलिस विभाग ने आम नागरिकों से सहयोग की अपील की गई है।

हर बच्चे के चेहरे पे मुस्कान लाना और उन्हें सुरक्षित रूप से उनके माता-पिता (अभिभावकों) तक पहुंचाना ऑपरेशन मुस्कान का मुख्य उद्देश्य है। इस अभियान की सफलता जन भागीदारी से ही संभव है।

पुलिस मुख्यालय अपराध अनुसंधान विभाग की ओर से जारी अपील में किसी होटल, ढाबा अथवा किसी व्यापारिक संस्थान में बच्चों द्वारा मजदूरी किये जाने, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थानों पर बाल भिक्षावृत्ति में संलिप्त बच्चों के देखे जाने तथा खेल के मैदानों, सुनसान इलाकों में बच्चों द्वारा नशीली वस्तुओं का सेवन करने करने की सूचना दें।
संदिग्ध रूप से रेल और बसों में बच्चों के यात्रा करने या किसी स्थान पर अंजान रूप से बच्चों को घूमते पाये जाने पर राज्य का कोई भी व्यक्ति बच्चे का फोटो खींचकर या विडियो क्लिप बनाकर राज्य पुलिस द्वारा जारी फोन एवं वाट्सएप नंबर-9479190446 पर स्थान का नाम एवं लोकेशन/पता सहित सूचित कर सकते हैं। फोटो एवं वीडियो क्लिप बनाकर भेजने वाले का नाम एवं मोबाइल नंबर गोपनीय रखा जायेगा। उन्हें किसी भी प्रकार का पक्षकार नहीं बनाया जायेगा।