बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर गली बॉय 14 फरवरी को रिलीज होने जा रही है. वैलेंटाइन डे पर रिलीज हो रही गली बॉय का अच्छा खासा बज है. माना जा रहा है कि कंटेंट और स्टार पावर की वजह से जोया अख्तर के निर्देशन में बनी मूवी बॉक्स ऑफिस पर कमाई बड़े रिकॉर्ड बना सकती हैं. रणवीर सिंह अपने करियर के पीक पर हैं. उनकी फिल्में काफी अच्छा बिजनेस कर रही हैं.

बैंड बाजा बारात और लुटेरा जैसी फिल्मों से शुरुआत करने वाले रणवीर का सिम्बा तक का सफ़र काफी शानदार है. रणवीर की फिल्मों का चुनाव देखें तो समझ आएगा कि उनकी फिल्में या तो मसालेदार, मनोरंजक होती हैं या अच्छे कंटेंट वाली. उन्होंने जिस तरह की फिल्मों का चुनाव किया उन्होंने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया बल्कि उनकी एक अलग इमेज भी बनी है. 2019 में गली बॉय उनकी पहली रिलीज होने वाली फिल्म है. आइए जानते हैं कि रणवीर की पिछली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर किस तरह कमाई की.

#1. गुंडे

साल 2014 में रिलीज हुई अली अब्बास जफर निर्देशित फिल्म में रणवीर ने अर्जुन कपूर के साथ काम किया था. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा फीमेल लीड थीं. इस फिल्म को पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक़ गुंडे ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 78 करोड़ 60 लाख रुपये की कमाई की थी.

#2. दिल धड़कने दो

साल 2015 में आई फिल्म दिल धड़कने दो एक मल्टी स्टारर फिल्म थी. इसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 76 करोड़ 88 लाख रुपये का बिजनेस किया था.

#3. बाजीराव मस्तानी

साल 2015 में ही रिलीज हुई रणवीर, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा स्टारर बाजीराव मस्तानी एक पीरियड ड्रामा फिल्म थी. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रणवीर का सितारा बुलंद कर दिया. इस फिल्म के साथ शुरू हुई रणवीर की सक्सेस ट्रेन आज तक नहीं रुकी है.

#4. बेफिक्रे

बाजीराव मस्तानी के बाद दिसंबर 2016 रिलीज हुई आदित्य चोपड़ा की फिल्म बेफिक्रे में रणवीर ने वाणी कपूर के साथ काम किया था. फिल्म को बहुत ज्यादा पॉजिटिव रिव्यू नहीं मिले थे, बावजूद यह बॉक्स ऑफिस पर लागत निकाल पाने में कामयाब रही थी.

#5. पद्मावत

जनवरी 2018 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली निर्देशित यह पीरियड ड्रामा साल की सबसे विवादित फिल्मों में गिनी जाती है. फिल्म लंबे वक्त तक विवादों में रही और कई बार इसकी रिलीज डेट भी आगे खिसकाई गई. लेकिन जब फिल्म स्क्रीन पर आई तो इसने कामयाबी के झंडे गाड़ दिए. रणवीर के काम को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म ने 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया.

#6.सिम्बा

साल 2018 के अंत में रिलीज हुई रणवीर सिंह की फिल्म सिम्बा ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस किया था. फिल्म में रणवीर ने पहली बार रोहित शेट्टी के साथ काम किया और इसने करीब 240 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया.

अब देखना ये होगा कि रणवीर और आलिया स्टारर गली बॉय बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल कर पाती है. यह एक अलग तरह की कहानी है जिसके बॉक्स ऑफिस पर हिट होने की संभावनाएं प्रबल हैं.