खुशहाल शादीशुदा ज़िदगी के लिए मजबूत रिश्ते, आपसी विश्वास और प्यार ही ज़रूरी नहीं बल्कि सेक्स भी अभिन्न अंग है। हालांकि सेक्स एक्सपर्ट निक्की रैनसम अल्फ्रेड के अनुसार, शादी के बाद एक वक्त ऐसा आता है जब सेक्स के लिए टाइम की कमी हो जाती है और उसके लिए एक्साइटमेंट भी कम हो जाती है। ऐसा आपके साथ न हो, एक्सपर्ट्स ने कुछ नए शादीशुदा जोड़ों के लिए सेक्स संबंधी कुछ टिप्स दिए हैं।
प्यार हेल्दी सेक्स लाइफ के लिए बहुत ज़रूरी है, लेकिन डेली रूटीन के चक्कर में हम अपने लिए तो क्या अपने पार्टनर के लिए भी टाइम निकालना भूल जाते हैं। इसलिए जब भी आप घर से बाहर निकलें या काम पर जाएं अपने पार्टनर को एक बार किस ज़रूर करें और जताएं कि आप अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं।
अगर आप रूटीन लाइफ में सेक्स को स्किप कर रहे हैं, तो ऐसा बिल्कुल भी न करें। जब आप किसी के साथ लंबे वक्त तक रिलेशनशिप में रहते हैं तो यह ज़रूरी है कि आप अपनी सेक्शुअल रिलेशनशिप के लिए भी वक्त निकालें। इसलिए सेक्स को मेनटेन करके रखें क्योंकि यह न सिर्फ दोनो पार्टनर्स को और करीब लाता है बल्कि आप फिट भी रहते हैं।
बेहतर होगा कि दोनों पार्टनर अपनी सेक्शअुल प्रेफ़रेंसेज़ को डिस्कस कर रहें। अक्सर कपल्स सेक्स पर बात करने में हिचकते हैं, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। आपको क्या पसंद है और क्या नहीं, इसपर खुलकर बात करें।
अक्सर ऐसा होता है कि कपल्स अपनी रिलेशनशिप्स में इतने आरामपरस्त हो जाते हैं कि सेक्शुअल लाइफ में प्रयोग करने से भी हिचकिचाने लगते हैं। नौबत यह आ जाती है कि कुछ वक्त बाद आपको अपनी लाइफ में रोमांस खत्म होने जैसा महसूस होने लगता है। ऐसा न हो इसलिए सेक्शुअल रिलेशनशिप में ऐक्सपेरिमेंट्स को जगह दें।