लॉस एंजलिस । इन दिनों एक महिला इंटरनेट पर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। कारण है यह महिला लोगों को सिर्फ गले लगाने और प्यार से सुलाने के हर घंटे 80 डॉलर (करीब 5,635 रुपए) कमाती है। अमेरिका के कैनजस शहर में मैरी नाम की एक ऐसी महिला है, जो लोगों को सिर्फ हग करने और लिपटकर सुलाने के लिए ही सालभर में करीब 28 लाख की कमाई कर रही है। दरअसल, मैरी एक प्रोफेशनल कडलर हैं जो अपनी इस सर्विस के जरिए लोगों को रिलैक्स फील कराती हैं। मैरी कहती हैं कि ऐसा करने से बॉडी से ऑक्सीटोसिन हॉर्मोन रिलीज होता है, जो न सिर्फ एक व्यक्ति को खुशी महसूस करवाता है बल्कि स्ट्रेस भी कम करता है।
मैरी का एक सेशन 1 घंटे से 4 घंटे तक का होता है। हालांकि इसके लिए भी मैरी ने कुछ कड़े नियम बनाए हुए हैं। जैसे कि क्लाइंट्स को पूरे वक्त कपड़ों में होना चाहिए और सेशन के दौरान किसी भी तरह का कोई फिजिकल डिजायर भी नहीं होना चाहिए। गर्मियों में शॉर्ट्स चल सकते हैं, लेकिन ये ज्यादा छोटे नहीं होने चाहिए। दिलचस्प बात तो यह है कि मैरी के पास जो लोग आते हैं उनमें सिंगल से लेकर शादीशुदा और विधवा तक शामिल हैं। इनमें वे लोग भी मैरी के पास आते हैं, जो अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में बेहद खुश हैं।
मैरी खुद भी रिलेशनशिप में हैं, लेकिन दिलचस्प है कि उनके बॉयफ्रेंड को इस काम से कोई परहेज नहीं। मैरी कहती हैं कि मेरे ब्वॉफ्रेंड्स मेरे इस काम के बारे में जानते हैं और उन्हें इससे कोई परेशानी नहीं। आखिर वे जानते हैं कि यह कोई सेक्शुअल ऐक्टिविटी नहीं है। मैरी अपने इस काम को बेहद मजे से कर रही हैं। आखिर उन्हें भी तो इससे काफी फायदा हुआ है। मैरी अब न सिर्फ अच्छी नींद ले पाती हैं, बल्कि उनका स्ट्रेस भी काफी कम हुआ है और एनर्जी भी बढ़ी है।