दहशतगर्दों ने दिव्य व भव्य कुम्भ में कत्लेआम करने का फरमान जारी किया है। आईएसआईएस (ISIS) के एक एजेंट ने आडियो टेप जारी करके सनसनी फैला दी है। जल में जहर मिलाकर हलाल करने की बात कही गई है। यूट्यूब पर वीडियो देखकर खुफिया एजेंसियों ने कुम्भ पुलिस को सतर्क किया है। पुलिस एहतियानत मेला के सभी क्षेत्रों में रिहर्सल कर रही है।

जनवरी 2019 में यह टेप जारी किया गया है। इसके बाद यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड हुआ। इस वीडियो में कहा गया है कि आईएसआईएस ने कुम्भ मेले में कत्लेआम करने का फरमान जारी किया है। हिन्दू और मुस्लमानों में नफरत फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। कहा गया है कि काफिरों को भी निशाना बनाया जाए। यह आडियो टेप केरल के आतंकी अब्दुल रसीद ने जारी किया है। ऐलान किया कि पानी में जहर मिलाकर कुम्भ में हलाल किया जाए। 
कुम्भ में सक्रिय खुफिया एजेंसियों को इसकी भनक लगते ही तफ्तीश शुरू कर दी। जांच में पता चला है कि केरल के जिस आतंकी अब्दुल रसीद का नाम सामने आया है, वह पहले से खुफिया एजेंसियों के टारगेट पर है। उसकी गतिविधियां शुरू से ही संदिग्ध रही हैं। पुलिस यूट्यूब और आईपी एड्रेस की मदद से इस वीडियो को अपलोड करने वाले को ट्रेस कर रही है। शुरूआती जांच में पता चला है कि इसको केरल से ही ऑपरेट किया जा रहा है। ऐसे में कुम्भ क्षेत्र में बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं पर विशेष नजर रखी जा रही है। 
एडीजी एसएन साबत ने कहा इस तरह का कोई इनपुट पुलिस की जानकारी में नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो एटीएस व अन्य एजेंसियां इसकी जांच करेंगी। वैसे पुलिस को हर पहलू से निपटने के लिए तैयार किया गया है। यह भी बताया कि कई बार आईएसआईएस के पुरानी आडियो या वीडियो को एडिट करके फिर से अपलोड कर देते हैं।