बड़ामलहरा। प्रदेश की पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री ललिता यादव ने कहा है कि विकास कराना मेरा एकमात्र उद्देश्य है। मुझे और कोई तमन्ना नहीं है। मैं चाहती हूं कि विकास की दौड़ में पीछे रह गया बड़ामलहरा क्षेत्र सबसे आगे निकले। इसके लिए मैं विजन तैयार कर रही हूं। वे आज बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों से चर्चा कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने नुक्कड़ सभाएं भी कीं। जनसंपर्क में महोबा विधायक राकेश गोस्वामी, भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण महेश्वर काले, भाजपा जिला महामंत्री रामनाथ यादव, मंडल अध्यक्ष सुनील मिश्रा, भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य मनोज यादव सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और ग्रामीण शामिल थे।
बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरीं ललिता यादव ने कहा कि जिस तरह उन्होंने एक विजन तैयार कर छतरपुर का विकास किया है उसी तरह का विजन वे बड़ामलहरा के लिए तैयार कर रही हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद मिलने के बाद वे सभी के सुझाव लेकर बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही सिंचाई के साधन उपलब्ध कराने, हर घर में नल से पानी पहुंचाने, क्षेत्र की बेरोजगारी दूर करने के लिए वनोपज पर आधारित लघु उद्योग लगाने सहित लोगों की राय के आधार पर विकास का खाका तैयार करेंगीं। इसी विजन के आधार पर समयबद्ध कार्यक्रम बनाकर विकासकार्यों को अंजाम दिया जाएगा। ललिता यादव ने कहा कि काम करने की इच्छा होनी चाहिए, धनराशि की कमी कहीं आड़े नहीं आती। वे जब छतरपुर की नगर पालिका अध्यक्ष थीं तब कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी उन्होंने दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ शहर में विकास का इतिहास रचा था।
जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी ललिता यादव का गांव-गांव में आत्मीय स्वागत किया गया। उन्होंने धरमपुरा से जनसंपर्क की शुरूआत की। तत्पश्चात ग्राम पिपरा, सतपारा, पठिया, भोजपुरा, गुन्जनया, बरेठी, वीरों, खरदूती, सैरोरा, टिगरी, ओबरी, सिजवाहा, मौर्रा, बंधियन और बंघा में तूफानी जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं से भी ललिता यादव को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि अभी चुनाव की आचारसंहिता लागू है इसलिए नए काम नहीं हो सकते लेकिन चुनाव होने के बाद प्राथमिकता के आधार पर विकास के काम कराकर लोगों की परेशानियों को दूर किया जाएगा। इस दौरान महोबा विधायक राकेश गोस्वामी ने कहा कि ललिता यादव द्वारा छतरपुर में कराए गए विकासकार्यों की चर्चा महोबा तक में है। निश्चित रूप से वे छतरपुर से ज्यादा काम बड़ामलहरा क्षेत्र में कराएंगीं। वरिष्ठ नेता नारायण काले ने ग्रामीणों को केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराज सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि भाजपा की सरकारें विकास में अव्वल हैं जबकि कांग्रेस ने विकास नहीं पूरे प्रदेश को विनाश की राह पर धकेल दिया था। इसीलिए विकास के लिए भाजपा को ही वोट दें और ललिता यादव को भारी मतों से जिताकर बड़ामलहरा के विकास का मार्ग प्रशस्त करें।