बड़ामलहरा- दमोह-बड़ामलहरा सांसद प्रहलाद पटेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के हित में बड़े काम किए हैं। वे आज बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी ललिता यादव के साथ घुवारा अंचल के गांव में जनसंपर्क के दौरान नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर घुवारा के भाजपा मंडल अध्यक्ष स्वरूप सिंह घोष, बड़ामलहरा मंडल अध्यक्ष सुनील मिश्रा, सुखसाहब सिंह, टीकाराम लोधी, सूरत सिंह, अरविंद जैन प्रमुख रूप से मौजूद थे।
सांसद श्री पटेल ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए उन्होंने 6 साल पहले जो बात कही थी मुख्यमंत्री ने उस पर अमल कर किसानों और गरीबों के बिजली के बिल माफ कर बड़ा काम किया है। इतना ही नहीं गेहूं सहित अन्य फसलों में बोनस देकर किसानों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सोच हमेशा विकास की सोच रहती है। इसीलिए भाजपा की सरकारें विकास के रास्ते पर आगे बढ़ती जाती हैं। उन्होंने कहा कि ललिता यादव ने शिवराज मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद न केवल छतरपुर बल्कि प्रदेशभर में अल्पसंख्यक कल्याण और महिला बाल विकास की दिशा में काफी काम किया है। काम की यह धारा रुकने ना पाए इसलिए जरूरी है कि ललिता यादव को बड़ामलहरा से भारी बहुमत से विजयी बनाकर शिवराज सिंह चौहान को मजबूती प्रदान करें।
भाजपा प्रत्याशी ललिता यादव ने घुवारा, पनवारी, भेलदा, अगरौठा, गोरखपुरा, छेवलाखेरा, झिंगरी, कुंवरपुरा, फुटवारी, भगवां, कुंडलया, दलीपुर, बमनौरा और कुटौरा आदि गांव में घर-घर जाकर संपर्क किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि वे पिछले 15 साल से छतरपुर में नगर पालिका अध्यक्ष और विधायक के रूप में सेवा करती रही हैं। जहां स्कूल की जरूरत थी, स्कूल खुलवाए, जिन गांवों में शादी विवाह के लिए समाज भवन नहीं थे वहां समाज भवन बनवाए, छतरपुर बायपास रोड मंजूर कराया, छतरपुर में संभाग का सबसे अनूठा जिला अस्पताल भवन बनवाया, यूनिवर्सिटी की सौगात दी और मेडिकल कॉलेज की मांग पूरी कराई।
उन्होंने कहा कि उन्होंने जिस तरह छतरपुर की सेवा कर काम किया और विकास किया उसी तरह वे बड़ामलहरा क्षेत्र में सेवा कर विकास कराएंगीं। उन्होंने भाजपा सरकार की योजनाएं गिनाते हुए बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बनाया, संबल योजना लाकर गरीबों की तकलीफों को दूर किया। ललिता यादव ने कहा कि पुरुष और महिला प्रत्याशी में यही तो अंतर है कि गांव की महिलाएं हाथ पकडक़र उन्हें रोककर अपनी समस्या बता सकती हैं और शिकायत कर सकती हैं। लेकिन पुरुष प्रत्याशी से महिलाएं कुछ नहीं कह पातीं। उन्होंने कहा कि महिला ही महिला के दर्द को अच्छी तरह समझती है, इसीलिए भाजपा को वोट देकर जन-जन के कल्याण की दिशा में अपनी आहूति जरूर दें। उन्होंने कहा कि भाजपा का विकास किसी से छिपा नहीं है जबकि कांग्रेस के राज में विकास होता ही नहीं था क्योंकि उनके पास कोई विजन नहीं था।